pbksvsrr

pbksvsrrएनएफएल देशौन वाटसन के भाग्य पर नियंत्रण करने के लिए तैयार है - डॉग्स बाय नेचर - diamondexch9pbksvsrrएनएफएल देशौन वाटसन के भाग्य पर नियंत्रण करने के लिए तैयार है - डॉग्स बाय नेचर - diamondexch9pbksvsrrएनएफएल देशौन वाटसन के भाग्य पर नियंत्रण करने के लिए तैयार है - डॉग्स बाय नेचर - diamondexch9pbksvsrrएनएफएल देशौन वाटसन के भाग्य पर नियंत्रण करने के लिए तैयार है - डॉग्स बाय नेचर - diamondexch9pbksvsrrएनएफएल देशौन वाटसन के भाग्य पर नियंत्रण करने के लिए तैयार है - डॉग्स बाय नेचर - diamondexch9pbksvsrrएनएफएल देशौन वाटसन के भाग्य पर नियंत्रण करने के लिए तैयार है - डॉग्स बाय नेचर - diamondexch9

के तहत दायर:

एनएफएल देशौन वाटसन के भाग्य पर नियंत्रण करने के लिए तैयार है

लीग को जून से पता है कि किस रास्ते को लेना है

केन ब्लेज़-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

जज सू रॉबिन्सन ने ब्राउन के क्वार्टरबैक देशन वॉटसन के लिए छह गेम के निलंबन का सुझाव सिर्फ एक शुरुआती बिंदु है।

साथ ही, लीग वॉटसन को अनिश्चित काल के लिए निलंबित करना चाहती है। लेकिन सामूहिक सौदेबाजी समझौते (सीबीए) में भाषा उन्हें अनुमति नहीं देगी, जब तक कि उनके पास 26 अलग-अलग महिलाओं, ज्यादातर मालिश चिकित्सक के आरोपों के संबंध में उनके अपराध का सबूत न हो।

न्यायाधीश रॉबिन्सन ने यह प्रदान किया।

टेक्सास में दो सर्वोच्च न्यायालयों ने एनएफएल को वह ठोस प्रमाण नहीं दिया जिसकी उन्हें आवश्यकता थी। वास्तव में, इन अदालतों ने कहा कि उन्हें कोई सबूत नहीं मिला कि वाटसन ने कुछ गलत किया था।

न्यायाधीश सू रॉबिन्सन

रॉबिन्सन के समक्ष तीन दिन की सुनवाई के बाद, उसने वाटसन, एनएफएलपीए, कथित पीड़ितों में से चार, साथ ही एनएफएल का प्रतिनिधित्व करने वाली एक टीम की गवाही सुनी।

16-पृष्ठ की रिपोर्ट में, उसने विवाद नहीं किया कि लीग ने वाटसन के खिलाफ तीन तर्कों को साबित कर दिया था और उसने फैसला किया कि क्वार्टरबैक ने वास्तव में एनएफएल की व्यक्तिगत आचरण नीति का उल्लंघन किया था। उसने यह भी कहा कि उसके कार्यों ने लीग को बहुत नकारात्मक रोशनी दी। रॉबिन्सन ने कहा कि उन्होंने अपने कथित कार्यों के लिए कोई पछतावा नहीं दिखाया।

हालांकि, वाटसन को पहली बार अपराधी के रूप में जाना जाता है, समुदाय में एक उत्कृष्ट प्रतिष्ठा थी, पूरी जांच प्रक्रिया में पूरी तरह से सहयोग किया, उसके किसी भी आरोप में किसी भी प्रकार की हिंसा शामिल नहीं थी और उसने कथित पीड़ितों में से एक को छोड़कर सभी को क्षतिपूर्ति का भुगतान किया था। इस पूरी प्रक्रिया में वाटसन ने अपनी बेगुनाही बनाए रखने के बावजूद।

रॉबिन्सन ने यह भी उल्लेख किया कि एनएफएल का रुख सार्वजनिक आक्रोश की प्रतिक्रिया में से एक था और

"निष्पक्ष नोटिस के लाभ के बिना अपनी संस्कृति में एक और नाटकीय बदलाव लागू करने का प्रयास - और परिणाम की स्थिरता - एनएफएल में नीति के अधीन उन लोगों के लिए।"

छह गेम देने का उनका निर्णय बस वही था जो लीग को अतीत में देने के लिए इस्तेमाल किया गया था।

शुरुआत से, लीग यह स्पष्ट करना चाहता था कि इन मालिश सत्रों के साथ वाटसन का मकसद यौन हमले के रूप में योग्य होना चाहिए - अवधि। और यदि ऐसा है, तो उसके व्यवहार को सामान्य रूप से अन्य लोगों की सुरक्षा और भलाई के लिए एक वास्तविक खतरे के रूप में देखा जाना चाहिए। यह तब निर्धारित करेगा कि उसके कार्यों ने लीग की संपूर्ण अखंडता को खतरे में डाल दिया।

और इसलिए उनका रुख है कि वाटसन को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया जाए। बाहर फेंको। नेशनल फुटबॉल लीग में फिर से खेलने से निर्वासित।

कोई मिसाल नहीं

जब छह गेम के निलंबन की घोषणा की गई, तो वॉटसन का खेमा मुखर था कि उसे बिल्कुल भी निलंबित नहीं किया जाना चाहिए। ब्राउन ने कहा कि वे जितना निराश होंगे, वे न्यायाधीश रॉबिन्सन की सिफारिश को स्वीकार करेंगे। NFLPA ने क्लीवलैंड की भावना का अनुसरण किया।

इसके बाद, एनएफएल के पास फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए तीन दिन का समय था।

एनएफएल ने 2014 में रे राइस के खेल करियर में एक खंजर फंस गया था। पूर्व दूसरे दौर का ड्राफ्ट पिक विवाद में शामिल था जब एक होटल वीडियो सामने आया जिसमें दिखाया गया कि राइस ने अपने मंगेतर पर लिफ्ट में हमला किया जिससे वह बेहोश हो गई। चावल को उसके जूते पकड़े हुए लिफ्ट से खींचते हुए देखा गया और जब होटल के एक कर्मचारी ने हस्तक्षेप किया तो वह उसे दालान से नीचे खींचने ही वाला था।

फोटो द्वारा: /NY डेली न्यूज गेटी इमेजेज के माध्यम से

एक दो-गेम निलंबन का उपयोग किया गया था। टीएमजेड ने वह वीडियो जारी किया, जिसके बाद लोगों में आक्रोश फैल गया। इसके बाद, अनिश्चितकालीन निलंबन का पालन किया गया, जबकि समर्थक दुकानों से सभी चावल की वस्तुओं को हटा दिया गया। अपील करने पर, राइस को बहाल कर दिया गया, फिर भी किसी भी टीम ने उस पर हस्ताक्षर नहीं किया। 2018 में, राइस ने अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की।

इस एक घटना ने महिलाओं के प्रति हिंसा के संबंध में CBA और NFL की व्यक्तिगत आचरण नीति को हमेशा के लिए बदल दिया।

लेकिन वह रगड़ है। वाटसन के खिलाफ दायर प्रत्येक मुकदमे के अनुसार, एक भी बयान ऐसा नहीं है जो हिंसा का उल्लेख या सुझाव देता हो।

उस हाथ में, न्यायाधीश रॉबिन्सन के पास दिशानिर्देश के रूप में केवल हिंसक अतीत के मामले थे। उसने लिखा है कि वाटसन ने "एक एनएफएल खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति का इस्तेमाल कई महिलाओं के प्रति हिंसक व्यवहार के पूर्वनिर्धारित पैटर्न में शामिल होने के बहाने के रूप में किया।" फिर भी, कोई हिंसा नहीं और पूर्व अपराधियों के साथ पिछली घटनाओं के आधार पर निर्णय लेने के लिए कुछ भी नहीं।

इसलिए, न्यायाधीश रॉबिन्सन को लीग के इस दावे का समर्थन करने के लिए कोई मिसाल नहीं मिली कि वाटसन को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया जाना चाहिए।

जिस क्षण एनएफएल ने फैसला किया कि वे अपील करने जा रहे हैं

सुनवाई में, सभी पक्षों के लिए एक क्षण बन गया - विशेष रूप से एनएफएल।

लीग को पता था कि न्यायाधीश रॉबिन्सन द्वारा एक पूर्ण वर्ष या अनिश्चितकालीन निलंबन नहीं दिया जाएगा या सुझाव नहीं दिया जाएगा। यह बात उन्हें सुनवाई में पता चली।

यह सुनवाई प्रक्रिया की शुरुआत में था जिसमें वाटसन और उनकी कानूनी टीम ने एनएफएलपीए और एनएफएल दोनों के प्रतिनिधियों के साथ भाग लिया था। रॉबिन्सन ने कहा कि एनएफएल को एक साल का निलंबन नहीं मिलने की बहुत संभावना थी। यह सबके सामने कहा गया था।

फैसला तैयार नहीं था। रिपोर्ट भी शुरू नहीं हुई थी, लेकिन फिर भी एनएफएल को पता था कि एक अपील की कमी होगी।

रॉबिन्सन को एक स्वतंत्र मध्यस्थ के रूप में प्रतिष्ठित किया गया था, जिसकी बेंच पर 17 साल का समय था। उसे न्याय प्रणाली में संतुलन लाने के रूप में देखा गया था जिसे एनएफएल ने अपनी दीवारों के भीतर बनाया था। लेकिन फिर भी, एनएफएल के हाथों में अभी भी शक्ति बनी हुई है कि ढाल के नीचे क्या करना है।

और जब लीग वॉटसन को अनिश्चितकालीन निलंबन देता है जो वे अंततः पहले स्थान पर चाहते थे, तो लीग ने दिखाया होगा कि नियंत्रण ने कभी इमारत नहीं छोड़ी।

यह अंततः 1989 में हर्शेल वॉकर को मिनेसोटा भेजने के बाद एनएफएल के इतिहास में दूसरा सबसे खराब व्यापार बन सकता है। अन्य प्रसिद्ध व्यापार भूलों में न्यूयॉर्क फुटबॉल जायंट्स शिपिंग एमएलबी सैम हफ को वाशिंगटन रेडस्किन्स और ब्राउन्स ट्रेडिंग बॉबी मिशेल को रेडस्किन्स में शामिल हैं।

बॉबी मिशेल

1962 में, संयुक्त राज्य सरकार ने रेडस्किन्स को उनके जाने-माने बड़े मालिक जॉर्ज प्रेस्टन मार्शल की पीड़ा के लिए अश्वेत खिलाड़ियों को नियुक्त करने के लिए एक अल्टीमेटम जारी किया। वाशिंगटन ने फिर हेज़मैन विजेता एर्नी डेविस, एक अश्वेत खिलाड़ी, को पहली समग्र पिक के साथ तैयार किया। डेविस ने मार्शल के लिए खेलने से इनकार कर दिया, इसलिए ब्राउन्स के मुख्य कोच पॉल ब्राउन के साथ एक सौदा हुआ, जिन्होंने अपने पहले दौर में से एक लेरॉय जैक्सन को भेजा और डेविस के लिए वाशिंगटन में हाफबैक बॉबी मिशेल को शुरू किया।

डेविस ने तब ब्राउन के साथ एनएफएल के सबसे आकर्षक धोखेबाज़ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। हफ्तों के अभ्यास के बाद, उन्हें ल्यूकेमिया का पता चला और 1963 में उनके निधन से पहले उन्होंने कभी भी एक भी खेल नहीं खेला।

इस बीच, मिशेल ने 1962 में प्रो बाउल बनाया और उन्हें फर्स्ट टीम ऑल-प्रो नामित किया गया। वह एक रिसीवर के रूप में एनएफएल रिसेप्शन लीडर थे और लीग के रिसीविंग यार्ड लीडर थे। वाशिंगटन में अपने आठ साल के करियर में, मिशेल ने तीन बार प्रो बाउल बनाया और तीन बार ऑल-प्रो नामित किया गया। बाद में, रेडस्किन्स ने उन्हें अपने सहायक जीएम के रूप में नियुक्त किया, उन्हें अपने रिंग ऑफ ऑनर में रखा, उनका नाम "80 ग्रेटेस्ट रेडस्किन्स टीम" में रखा और उनकी नंबर 49 जर्सी को रिटायर किया। 1983 में, मिशेल को प्रो फुटबॉल हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया था।

अब, अपील

सबसे अधिक संभावना है, एनएफएल आयुक्त रोजर गुडेल देशन वाटसन मामले में अंतिम आवाज के रूप में एक लीग सहयोगी की नियुक्ति करेंगे।

उन्होंने न्यू जर्सी के पूर्व अटॉर्नी जनरल पीटर सी. हार्वे को नामित किया है।

जाहिर है, छह गेम का निलंबन लीग के लिए इसे काटने वाला नहीं है। वे महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार के चैंपियन बनना चाहते हैं और उन्हें एक ऐसी इकाई के रूप में देखा जाना चाहिए जो किसी भी तरह के दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करने वाली है।

न्यायाधीश रॉबिन्सन ने मूल्यांकन किया कि वाटसन, उसके दिमाग में, एक यौन शिकारी था। एनएफएल को टेलीविजन देखने वाले दर्शकों को हर ब्राउन गेम को लगातार याद दिलाने की आवश्यकता नहीं है कि वाटसन सिर्फ छह गेम से दूर हो गया और कोई जुर्माना नहीं। लीग नहीं चाहती कि उनके बीच कोई शिकारी हो और फिर भी वह सालाना 46 मिलियन डॉलर कमा रहा है।

इसके अलावा, तथ्य यह है कि डी और जिमी हसलाम ने वाटसन को यह गारंटी दी थी कि सभी के साथ खगोलीय अनुबंध अन्य मालिकों के साथ अच्छी तरह से नहीं बैठता है। अब जब इन मालिकों को अपने ही सुपरस्टार खिलाड़ियों से निपटना पड़ता है तो यह बार बहुत ऊंचा हो जाता है।

और आप अपने आप से पूछ सकते हैं कि लीग और एनएफएलपीए इस डॉग-एंड-टट्टू शो को क्यों रखेंगे और इसे तटस्थ मध्यस्थता कहेंगे जब अंततः लीग को वह मिलेगा जो वह पहले स्थान पर चाहता था?

इसका उत्तर यह है कि नए सीबीए के तहत लीग को एक स्वतंत्र आवाज की उपस्थिति में विश्वसनीय साक्ष्य का उपयोग करके पहले अपना मामला साबित करना था।

रॉबिन्सन की रिपोर्ट को पढ़ने वाला कोई भी व्यक्ति यह नहीं कहेगा कि उसने वाटसन को किसी भी गलत काम के लिए निर्दोष पाया। बिल्कुल भी नहीं।

तथ्य यह है कि वाटसन ने इन चिकित्सकों के लिए खुद को एनएफएल खिलाड़ी के रूप में पहचाना, एनएफएल के साक्ष्य के साथ रॉबिन्सन के निष्कर्षों के लिए सर्वोपरि है कि उनके कार्य लीग के लिए हानिकारक थे।

और अब, एनएफएल द्वारा अपना अंतिम निर्णय जारी करने के बाद, नया निर्णय खिलाड़ी, ब्राउन और समझौते के पक्षकारों पर बाध्यकारी होगा। यदि यह अनिश्चितकालीन निलंबन बन जाता है, तो एनएफएलपीए मुकदमा करेगा। एक पल के लिए भी मत सोचो कि यह मुकदमा जल्द ही किसी भी समय सुलझा लिया जाएगा। यह प्रक्रिया एक लंबा मीडिया सर्कस भी बन जाएगा।

ध्यान रखें कि लीग की ओर से किसी तीसरे पक्ष द्वारा दिए गए निलंबन की अपील कुछ ऐसी है जिस पर NFLPA ने 2020 CBA वार्ता के दौरान सहमति व्यक्त की।

आगे जा रहा है

लीग को अपनी व्यक्तिगत आचरण नीति में संशोधन करने की आवश्यकता होगी। वाटसन मामले ने दिखाया है कि भाषा में बहुत अधिक ग्रे क्षेत्र हैं। यह घटना एक नया क्षेत्र था जिसका लीग और सीबीए के पास कोई वास्तविक जवाब नहीं था। जब आप जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों के साथ व्यवहार कर रहे होते हैं तो बहुत सारे अज्ञात होते हैं और वे हमेशा हिंसक प्रकृति के नहीं होते हैं।

न्यायाधीश रॉबिन्सन के पास काम करने के लिए उसके बैरोमीटर के रूप में केवल पिछले अवरोध थे। उसने फैसला किया कि वॉटसन सच नहीं बोल रहा था और मान लिया कि ज्यादातर आरोप शायद तथ्यात्मक थे। अतीत में, एनएफएल निलंबन छह गेम निलंबन पर टिका हुआ था, और यही उसने एक अहिंसक अपराध के लिए दिया था।

हर निगम में ऐसे कर्मचारी होते हैं जो नियमों का उल्लंघन करते हैं। और इस मामले में, इसे व्यवस्थित और शब्दबद्ध किया जाना चाहिए जो प्रत्येक फ्रैंचाइज़ी में प्रत्येक व्यक्ति को प्रभावित करेगा - मालिकों से शुरू होकर।

NFLPA द्वारा दायर की गई अपील प्रक्रिया और उसके बाद के मुकदमे कई मालिकों को एक मिसाल और उदाहरण के रूप में अदालत कक्ष में लाएंगे। यह लीग के लिए सभी स्तरों पर अच्छा नहीं लगेगा जब इन संगठनों का प्रबंधन समान नियमों से नहीं खेल रहा हो।

इस स्थिति में लीग कैसे जीत सकती है यह वास्तव में एक अच्छा सवाल है। यह नहीं कर सकता। तो, लीग के गंदे कपड़े धोने के लिए अंततः अदालत में हर एक को देखने के लिए एक खिलाड़ी पर दांत और नाखून से क्यों लड़ें? जाहिर है कि यह अपने आप में एक बड़ा स्टिकिंग पॉइंट है।

एनएफएल संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अधिक लाभदायक, सबसे लोकप्रिय खेल है और वे निश्चित रूप से बढ़ते रहना चाहते हैं। सबसे बड़ी विकास क्षमता वाली जनसांख्यिकीय महिलाएं हैं। वाटसन के खिलाफ उनकी बाद की कार्रवाई एक उचित व्यावसायिक निर्णय है।

आखिरकार, जब सब कुछ कहा और किया जाता है, तो यह एनएफएल है जिसे जनता की प्रतिक्रिया से निपटना होगा।

एनएफएल जो चाहता है वह देशन वाटसन के लिए पैरोल अधिकारी बनना है। वे चाहते हैं कि उन्हें अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया जाए क्योंकि वाटसन एक साल में फिर से आवेदन कर सकते हैं। फिर वे एक बड़े लाल "अस्वीकार" के साथ उसके आवेदन पर मुहर लगा सकते हैं और उसे आने के लिए धन्यवाद कह सकते हैं और एक और वर्ष में उनके समीक्षा बोर्ड के सामने आने के लिए उनका स्वागत है।

निक कैममेट / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

और हर समय ह्यूस्टन टेक्सन कई वर्षों के लिए क्लीवलैंड के पहले दौर की पसंद का मसौदा तैयार करेंगे, जबकि वाटसन संभवतः कभी भी मैदान को नहीं देख पाएंगे। इस बीच, ब्राउन अपने बैकअप जोश डॉब्स और जोश रोसेन के साथ क्वार्टरबैक के रूप में करियर बैकअप जैकोबी ब्रिसेट शुरू करेंगे - जो दोनों शुरू होने से एक चोट दूर हैं।

यह बहुत संभव है कि देशन वॉटसन ब्राउन के अगले एर्नी डेविस हो सकते हैं - उसे पाने के लिए बहुत कुछ छोड़ दें फिर भी वह कभी नहीं खेलता है।

इसके बारे में सोचें: शुरू में, एनएफएल ने रे राइस को दो गेम का निलंबन दिया जब तक कि सार्वजनिक चिल्लाहट और प्रतिकूल मीडिया जांच के हिमस्खलन ने उन्हें अपनी स्थिति पर पुनर्विचार नहीं किया। अंतिम परिणाम यह था कि उन्होंने लीग में कभी भी दूसरा नहीं खेला।

एनएफएल ने उस रे राइस डैगर को अपने डिस्प्ले केस से हटा लिया है और तब से ब्लेड को सम्मानित किया है।