what'stheweathertoday

फैनपोस्ट

हॉल ऑफ फ़ेम में निक चुब की संभावनाओं को देखते हुए

ब्राउन्स के बीच में एक मील का पत्थर पहुंच गया था, अन्यथा 2022 के पहले सोमवार को पिट्सबर्ग स्टीलर्स को निराशाजनक नुकसान: निक चुब ने ब्राउन लीजेंड, हॉल ऑफ फेमर मैरियन मोटले के कुल करियर को पार कर लिया। मोटले ने अपने प्रो करियर में 4720 गज की दौड़ लगाई, जिसकी शुरुआत 1946 में ऑल-अमेरिका फुटबॉल सम्मेलन में हुई थी। चूब ने अपने करियर में अब तक 4816 गज के साथ सीजन समाप्त किया।

हालांकि उन्होंने 1950 में दौड़ में लीग का नेतृत्व किया, मोटले की समग्र उपलब्धियां मौजूदा मानकों से मामूली लग सकती हैं; लेकिन यह एक अलग युग था, जहां मौसम छोटे थे, पुनर्वसन और आधुनिक प्रशिक्षण विधियां अनसुनी थीं, और 1000 गज की दौड़ के मौसम अभी भी काफी दुर्लभ थे (भी, उनकी युद्ध सेवा के कारण, मोटले ने अपना पहला पेशेवर खेल नहीं खेला था वह 26 वर्ष का था)। चब ने पहले ही एनएफएल के शुरुआती, छायादार दिनों से कई हॉल ऑफ फेमर्स के करियर के योग को पार कर लिया है, और आने वाले सीज़न में अच्छे स्वास्थ्य और उत्पादकता को मानते हुए और अधिक जोड़ देगा।

चुब अब 26 वर्ष का है (वर्ष के अंत में 27 वर्ष का हो रहा है), इसलिए वह मूल रूप से मध्य बिंदु पर है जो आम तौर पर एक कुलीन एनएफएल के लिए प्रमुख वर्ष वापस चल रहा है। मोटले के साथ उनकी निकटता एक बात है, लेकिन 2023 के अंत तक 1204 गज की अपनी वर्तमान दर पर, चूब एक ब्राउन हॉल ऑफ फेमर के करियर नंबरों की ऊँची एड़ी के जूते पर सही होगा, हममें से कुछ और लोगों को याद होगा। प्ले, लेरॉय केली। इन नंबरों ने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया: क्या हम हॉल ऑफ फ़ेम में चुब के अंतिम अवसरों के बारे में कुछ भी अनुमान लगा सकते हैं जो उन्होंने इस बिंदु पर किया है? हॉल ऑफ फ़ेम के पीछे चलने वाले कुल योग और करियर मील के पत्थर किस तरह के होते हैं? क्या यह एक प्रमुख विजेता पर खेलने में मदद करता है; या इसके विपरीत, यदि ब्राउन कभी भी सुपर बाउल नहीं जीतते हैं या टीम के साथ अपने शेष समय के दौरान फिर से एक गंभीर दावेदार बन जाते हैं, तो क्या यह किसी दिन एक प्रेरण समारोह के लिए ओहियो लौटने की उनकी संभावनाओं को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा?

मैं चुब पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं क्योंकि चार सीज़न के बाद, जिनमें से तीन ने उन्हें प्रो बाउल में नामित किया है, वह अपने करियर में काफी दूर है जहां आप कह सकते हैं, हां, उन्होंने कुछ चीजें की हैं जो अंतिम हॉल ऑफ फेम करियर की विशेषता है। वास्तव में, एनएफएल के इतिहास में शीर्ष दस दौड़ने वालों में से, उनमें से तीन - फ्रैंक गोर, टोनी डोरसेट और जेरोम बेटिस - ने अपने पहले चार सत्रों में चब के 4816 गज की दौड़ से कम दौड़ लगाई थी। वह ऐसी जगह पर है जहां चीजें विभिन्न दिशाओं में जा सकती हैं: वह टक्कर लगी हो सकती है और धीरे-धीरे बीसवीं सदी में प्रभावशीलता खो सकती है जैसा कि कई पीठों के साथ होता है, या वह उस तरह के स्थायित्व का प्रबंधन कर सकता है जिसने गोर को कम से कम 800 गज की दूरी पर देखा था 12 सीधे मौसम। और स्पष्ट रूप से, हॉल ऑफ फ़ेम के अवसरों पर अटकलें लगाते हुएकोई ब्राउन हाल के दशकों में एक नवीनता है। 1999 के बाद से, ब्राउन के पास जो थॉमस में कैंटन के लिए एक नश्वर ताला है, लेकिन संभवतः कोई और नहीं जो हॉल ऑफ फ़ेम रडार पर भी दिखाई देगा (जार्विस लैंड्री के पास ओज़ी न्यूज़ोम की तुलना में अधिक करियर रिसेप्शन हैं, लेकिन उनकी स्थिति के लिए वर्तमान संख्या दी गई है) , वह हमेशा विचार प्राप्त करने से बहुत दूर है)।

एक और कारण है कि मुझे चुब के बारे में इस तरह से सोचना दिलचस्प लगता है कि वह किस स्थिति में खेलता है। लगभग 60 साल पहले इसकी स्थापना के बाद से गेंद को चलाने वाले खिलाड़ी हॉल का मुख्य आधार रहे हैं, और विभिन्न युगों के सर्वश्रेष्ठ बैकों ने अंततः कैंटन के लिए अपना रास्ता खोज लिया है, भले ही अब जो संख्याएँ रैक की जा रही हैं, वे उनके उपयोग की तुलना में बहुत बड़ी हैं होने के लिए (यह एक पास-खुश युग है, लेकिन मौसम लंबे होते हैं; और जब तक संभव हो तब तक खेलने के लिए वित्तीय प्रोत्साहन होता है जो एनएफएल के बचपन में मौजूद नहीं था)। इसलिए यह देखना एक बहुत ही सरल मामला है कि कैसे चुब न केवल अपने समकालीनों की तुलना करता है, बल्कि दशकों से इसी तरह के खिलाड़ियों से तुलना करता है, और अनुमान लगाता है कि हॉल के विचार के योग्य होने के लिए उसे अभी भी क्या करने की आवश्यकता है।

जिस स्थिति को अब हम "रनिंग बैक" कहते हैं, वह विकसित हो गई है क्योंकि खेल बदल गया है, लेकिन मोटे तौर पर, लगभग 50 लोगों को प्रो फुटबॉल हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया है, जिनकी प्राथमिक नौकरी का विवरण "सीधे एक स्नैप लेना, या एक हैंडऑफ़ था। क्वार्टरबैक से, और फिर गेंद के साथ दौड़ना।" चूंकि चूब पहले ही लीग के शुरुआती दशकों से अधिकांश हॉल ऑफ फ़ेमर्स के भीड़-भाड़ वाले योग को पार कर चुका है (जिस हद तक उन रिकॉर्ड्स को भी रखा गया था), मैं उनकी तुलना उन खिलाड़ियों से करने जा रहा हूँ जिनके करियर पूरी तरह से उस पर हुए थे जो मैं विचार करूंगा। प्रो फ़ुटबॉल का "आधुनिक युग", 1960 से आगे (1960 वह वर्ष था जब एएफएल की स्थापना हुई थी और एनएफएल ने इसका विस्तार शुरू किया था; कोई भी 1961 का दावा कर सकता है, जब 14-गेम शेड्यूल पेश किया गया था, और 1970, जब एनएफएल और एएफएल विलय, एक आधुनिक युग की शुरुआत के रूप में)।

इस आधुनिक युग के दौरान, हॉल ऑफ फ़ेम में वापस दौड़ने के दो बुनियादी तरीके हैं, और वे दोनों सहज ज्ञान युक्त हैं:

1. करियर दीर्घायु। 12000 गज की दौड़ दौड़ वह बिंदु रहा है जिसके आगे हॉल में प्रवेश, कम से कम अब तक, स्वचालित रहा है।
2. कम समय में चमक; कम से कम कुछ सीज़न के लिए व्यवसाय में स्पष्ट रूप से सर्वश्रेष्ठ होने के रूप में मान्यता (जाहिर है, श्रेणी # 1 में कई बैक भी श्रेणी # 2 का हिस्सा हैं)।

जिस व्यक्ति को आमतौर पर लीग में सबसे अच्छा माना जाता है, वह हमेशा किसी विशेष सीज़न में अग्रणी रश नहीं होता है, लेकिन एक अच्छा पर्याप्त ओवरलैप होता है। पीठों में जिनका पूरा करियर आधुनिक युग में हुआ, केवल एक ही रनिंग बैक है, जिसने कभी भी लीग का नेतृत्व किए बिना 10000 से अधिक करियर यार्ड (उस पर बाद में) के साथ लीग का नेतृत्व किया है।

आइए करियर के योग से शुरू करते हैं। लोग बेसबॉल में "मैजिक नंबर" के बारे में सोचने के आदी हैं जो पहले के iffy हॉल ऑफ फ़ेम केस को एयरटाइट बनाते हैं: एक बल्लेबाज के लिए 3000 हिट, या एक घड़े के लिए 300 जीत। लेकिन मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि रनिंग बैक पोजीशन का अपना जादुई करियर नंबर होता है। एनएफएल के पीछे चलने के लिए 12000 गज की दूरी एक महत्वपूर्ण विभाजन रेखा बन गई है, खासतौर पर उन लोगों के लिए जिनके पास लीग में कभी भी लीग का नेतृत्व करने का स्पष्ट प्रमाण नहीं है। 1600 खिलाड़ियों ने करियर की दौड़ में 12000 गज की दौड़ पार कर ली है; गोर और एड्रियन पीटरसन को छोड़कर सभी हॉल ऑफ फेम में हैं।

लेकिन 12000 गज से नीचे, कैंटन में भर्ती होने वाले पीठों की संख्या नाटकीय रूप से कम हो जाती है। पंद्रह खिलाड़ी, सभी आधुनिक युग के, 10000 से 12000 के बीच कैरियर की दौड़ में गज के साथ समाप्त हुए। हॉल में दो ही पहुंचे हैं। वे पंद्रह क्रम में हैं:

फ्रेड टेलर 11695
स्टीवन जैक्सन 11438
जॉन रिगिन्स 11352 (हॉल में)
कोरी डिलन 11241
ओजे सिम्पसन 11236 (हॉल में)
लेसीन मैककॉय 11102 (अभी तक हॉल योग्य नहीं है)
वारिक डन 10967
रिकी वाटर्स 10643
जमाल लुईस 10607
थॉमस जोन्स 10591
टिकी नाई 10449
एडी जॉर्ज 10441
मार्शवन लिंच 10413 (अभी तक हॉल योग्य नहीं है)
ओटिस एंडरसन 10273
रिकी विलियम्स 10009

सिम्पसन, जिसने पांच साल में चार बार एनएफएल की दौड़ में नेतृत्व किया, इस सूची में स्पष्ट रूप से बाहर है; हॉल ऑफ फेमर के रूप में उनकी स्थिति (कम से कम उनके नाटक पर आधारित) कभी संदेह में नहीं थी। कुछ बहुत खराब बिल टीमों में उनके करियर की धीमी शुरुआत के कारण उनके करियर का योग थोड़ा प्रभावित हुआ। इस समूह के अन्य हॉल ऑफ फेमर रिगिन्स का भी एक अनूठा करियर था, जो उन मुट्ठी भर खिलाड़ियों में से एक था, जिनका हॉल के लिए मामला मुख्य रूप से 30 साल की उम्र के बाद किए गए कार्यों पर बनाया गया था। लेकिन वह एक आश्चर्य पर प्रमुख आक्रामक बल था सुपर बाउल चैंपियन, और वह तत्व हो सकता है जो उसे शीर्ष पर ले गया (इस तथ्य से अलग कि वह आदमी था, आप उसके बारे में जो कुछ भी कह सकते हैं, वास्तव मेंप्रसिद्ध, जिसे हॉल ऑफ फ़ेम में किसी चीज़ के लिए गिनना चाहिए)।

इस सूची के बाकी हिस्सों में उन लोगों का वर्चस्व है जो कई वर्षों तक मज़बूती से उत्पादक थे, लेकिन शायद ही कभी उन्हें वास्तव में कुलीन माना जाता था। पंद्रह में से केवल चार ने लीग को एक बार भी दौड़ने में नेतृत्व किया (मैककॉय, लुईस और विलियम्स अन्य तीन हैं)। उनमें से कई ने लगभग अस्पष्टता में कड़ी मेहनत की (इसे स्वीकार करें: आपको पता नहीं था कि थॉमस जोन्स अब तक के 26 वें अग्रणी रशर थे)। जैक्सन को ही लें, जिनके पास वास्तव में निराशाजनक रैम्स टीमों पर आठ सीधे 1000 गज के मौसम थे। लेकिन: वह कभी भी ऑल-प्रो टीम की पहली टीम नहीं थे। उन्होंने कभी भी जल्दबाजी में लीग का नेतृत्व नहीं किया। उन्होंने केवल एक धोखेबाज़ (फॉल्क/ब्रूस/होल्ट युग का अंतिम तूफान) और न्यू इंग्लैंड में एक रोलप्लेयर के रूप में अपने अंतिम सीज़न में प्लेऑफ़ बनाया। उसने तीन प्रो बाउल बनाए, जो अच्छा है लेकिन ऐसा नंबर नहीं है जो आपको हॉल नो-ब्रेनर बनाता है। अनिवार्य रूप से, आप स्टीवन जैक्सन के बिना सदी के पहले 20 वर्षों में एनएफएल की कहानी इस तरह से बता सकते हैं जैसे आप पीटरसन या लाडेनियन टॉमलिंसन के बारे में नहीं कह सकते।

फ्रेड टेलर की तुलना करना दिलचस्प है, जिनके पास हॉल में नहीं किसी के भी उच्चतम योग हैं, 16 वें स्थान पर उनके ऊपर के खिलाड़ी के साथ, हॉल ऑफ फेमर थुरमन थॉमस। उनके करियर की लंबाई समान थी, थॉमस ने टेलर से 10 साल पहले एनएफएल में प्रवेश किया था। दोनों में से किसी ने भी जल्दबाजी में लीग का नेतृत्व नहीं किया। लेकिन थॉमस चार सुपर बाउल टीमों में खेले, और एक एमवीपी पुरस्कार भी जीता। हॉल के लिए टेलर का मामला कुछ दयनीय भाग्य से कलंकित हुआ है। उनका सबसे अच्छा सीजन उसी साल आया जब जमाल लुईस ने 2000 गज से अधिक दौड़ लगाई, जिससे उन्हें एक दौड़ का खिताब मिला। उनका एक सीजन ज्यादातर चोटों से मिटा दिया गया था, जो उन्हें 12000 गज की दूरी से दूर रखता था जो उन्हें ताला बना देता था। उसने सिर्फ एक प्रो बाउल बनाया। और निश्चित रूप से, वह जैक्सनविले जगुआर से जुड़ा है, जो लीग में सबसे गुमनाम फ्रेंचाइजी है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने अच्छे थे, आप जैग्स के साथ एमवीपी नहीं जीत रहे थे।

(यह कहना नहीं है कि थॉमस, जिनके पास कुलीन धावक मानकों द्वारा पास रिसीवर के रूप में असामान्य रूप से उच्च मूल्य था, एक अयोग्य या यहां तक ​​​​कि सीमांत हॉल ऑफ फेमर है। मुझे यह भी आश्चर्य है कि लुईस, 15 के इस समूह में एकमात्र व्यक्ति जो था दोनों एक सुपर बाउल चैंपियन पर एक प्रमुख व्यक्ति हैंतथा एक एनएफएल रशिंग लीडर, अंततः उस आधार पर कैंटन के लिए बात की जा सकती है। मुझे संदेह है कि कुछ यादगार सीहॉक टीमों में लिंच की भूमिका से उन्हें कुछ वोट भी मिलेंगे।)

अब, मैं 10,000 गज से कम के आधुनिक युग के बैक के बारे में बात करना चाहता हूं जिन्होंने हॉल ऑफ फेम में जगह बनाई। यह एक बहुत छोटी सूची है, लेकिन इतिहास में कुछ बेहतर पीठ इस पर हैं। ऊपर से नीचे तक क्रम में:

अर्ल कैम्पबेल , 9407 गज: लीग को तोड़ने से पहले अपने पहले तीन सत्रों में भाग लेने में नेतृत्व किया; विलय के बाद से किसी भी पीठ के रूप में अपने चरम पर प्रभावशाली।
लैरी सोंका , 8081: यह वह व्यक्ति है जिसका मैंने ऊपर उल्लेख किया है: आधुनिक युग में अपने पूरे करियर को खेलने के लिए हॉल ऑफ फ़ेम में जाने के लिए एकमात्र दौड़ रहा है, जबकि लीग में कभी भी दौड़ने या 10000 गज की दूरी तक पहुंचने में नेतृत्व नहीं किया। लेकिन वह एक टीम पर हमले का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था जो तीन सीधे सुपर बाउल में गया था (और वह आमतौर पर प्लेऑफ़ में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर था)। इसके अलावा, उन्होंने कुछ अन्य घोड़ों के साथ भार साझा किया, और दुर्भाग्यपूर्ण विश्व लीग में कूदने के बाद भी एक सीज़न से चूक गए, जिसने उनके करियर के योग में कटौती की।
टेरेल डेविस, 7607: केवल सात सीज़न खेले, लेकिन तीन साल का खिंचाव जहां उन्होंने लगभग 5300 गज की दौड़ लगाई और दो सुपर बाउल रिंग जीते।
लेरॉय केली , 7274: वह और एक खिलाड़ी जिसका मैं नीचे उल्लेख करूंगा, जिम ब्राउन युग के तत्काल बाद के प्रमुख धावक थे। केली के करियर की संख्या कुछ हद तक कठिन नहीं है, क्योंकि उन्होंने अपने पहले दो सीज़न ब्राउन को किनारे से देखने में बिताए थे। लेकिन वह 1966 और 1967 में लीग रशिंग स्टैंडिंग में सबसे ऊपर था, और प्रत्येक पात्र खिलाड़ी जिसने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से लगातार सीज़न में लीग का नेतृत्व किया है, कैंटन में है। और निश्चित रूप से, ब्राउन अपने चरम वर्षों के दौरान वास्तव में एक अच्छी टीम थी।
फ़्लॉइड लिटिल , 6323: 1971 में एनएफएल रशिंग लीडर (उनका केवल 1000 यार्ड सीज़न), हॉल के लिए लिटिल का मामला मेरे लिए एक "छोटा" संदिग्ध लगता है। उनके अधिकांश कंप्स ऐसे खिलाड़ी हैं जो हॉल में नहीं हैं और निकट नहीं आने वाले हैं। लेकिन उन्होंने पांच प्रो बाउल बनाए, जो इस बात का संकेत था कि उस युग के पर्यवेक्षक उनके बारे में क्या सोचते थे। वह डेनवर के प्रशंसकों के बीच वास्तव में प्रिय व्यक्ति भी थे, भले ही ब्रोंकोस अपने करियर के दौरान आम तौर पर अच्छे नहीं थे।
गेल सेयर्स , 4956: अपने दूसरे और करियर-घातक घुटने की चोट से पहले मूल रूप से पांच सीज़न खेले, जिसके दौरान उन्होंने दो बार दौड़ने में लीग का नेतृत्व किया, उन्हें पांच बार ऑल-प्रो नामित किया गया, और लीग की 50 वीं वर्षगांठ टीम (फुलबैक जिम के साथ) में हाफबैक नामित किया गया। भूरा)। यह कहना सुरक्षित है कि किसी को भी हॉल ऑफ फ़ेम के लिए उनकी योग्यता पर संदेह नहीं था।

चुब मूल रूप से सैयर्स को पास करने से दो अच्छे खेल दूर हैं। अच्छे स्वास्थ्य और अपने सामान्य उत्पादन के साथ, वह 2022 सीज़न के अंत तक लीग रशिंग इतिहास में शीर्ष 100 में होंगे। लेकिन जाहिर है, हॉल ऑफ फेम में 100 रनिंग बैक नहीं हैं। कैंटन के रास्ते पर चुब किस तरह की प्रगति कर रहा है?

जहां उन्होंने मदद की है, वह यह है कि उन्हें अपने धोखेबाज़ सीज़न के लगभग आधे रास्ते से ही लीग में सर्वश्रेष्ठ बैक में माना जाता है। उसने पिछले तीन प्रो बाउल बनाए हैं। वह अपने करियर के अब तक के हर सीजन में एनएफएल में दौड़ने में शीर्ष दस में रहा है। कुछ हद तक वह आज के खेल में पीछे की ओर दौड़ने की समग्र कम होती स्थिति से लाभान्वित होता है। 2021 में तीन गेम मिस करने के बावजूद एनएफएल में दूसरे स्थान पर रहने के लिए एक वसीयतनामा है कि चुब कितना अच्छा है और प्रतियोगिता कितनी अच्छी है। एक पुराने जमाने की विशेषता के रूप में चुब की स्थिति एक युग में आसमानी पासिंग योग के साथ आगे जाकर उसके पक्ष में काम कर सकती थी। सच कहूं तो, किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो एक सीजन में 1200 गज की दौड़ लगाता है, 20 साल पहले की तुलना में आज बाहर खड़ा होना आसान है। इसी तरह बेसबॉल में हॉल ऑफ फेम मतदाताओं को एक ऐसे युग में समायोजित करना होगा जहां यह संभावना नहीं दिख रही है कि कोई भी फिर से 300 गेम जीतेगा, कैंटन के हॉल मतदाताओं को अपने साथियों के साथ आधुनिक दिन चलने का न्याय करना होगा, और वे सहकर्मी आमतौर पर पहले की तुलना में कम कर रहे हैं।

लेकिन स्पष्ट रूप से, चुब के पास अभी भी जाने का एक रास्ता है। वह अभी 5000 गज की दूरी पर नहीं है, और मैंने अभी यह कहते हुए काम पूरा किया है कि जब तक आपको सर्वश्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ नहीं माना जाता है, तब तक आपको गंभीरता से विचार नहीं किया जा रहा है जब तक कि आपको दो गुना 5000 से अधिक नहीं मिल जाता है। और कुछ दुर्भाग्यपूर्ण रहे हैं चूके हुए अवसर, सबसे बड़ा आने वाला जब 2019 सीज़न के अंतिम दिन चुब को लीग रशिंग खिताब के लिए पकड़ा गया। एक सीमा रेखा हॉल ऑफ फ़ेम मामले का वजन करते समय उस विशेष क्रेडेंशियल का बहुत मतलब होता है। अपने धोखेबाज़ अभियान के पहले कई हफ्तों के लिए बेंच से बाहर आने से निश्चित रूप से उन्हें 1000 गज के मौसम का खर्च उठाना पड़ा। और जबकि वह अब तक एक गंभीर चोट (कम से कम एक पेशेवर के रूप में) से बचा है, उसने पिछले दो सत्रों में सात गेम गंवाए हैं। उत्पादन के अपने सामान्य स्तर पर, यह उनके करियर के कुल योग से 500 गज से अधिक गायब है, और चुब निश्चित रूप से एक संख्या के साथ समाप्त हो सकता है जहां कोई कल्पना कर सकता है कि हॉल केस का वजन करते समय 500 अतिरिक्त गज बहुत काम आएंगे (यह ध्यान में रखते हुए कि लगभग हर पीठ किसी बिंदु पर समय चूक जाएगा)।

चुब के साथ अनुत्तरित प्रश्न यह है कि गंभीर चोट से बचने और उत्पादन के प्रकार को बनाए रखने के मामले में वह कितना टिकाऊ होगा, जो उसे लाइनअप में रखेगा। पिछले कुछ वर्षों में बहुत सारी पीठें हैं जहां चुब वर्तमान में चार सीज़न के बाद है, लेकिन यह जानना असंभव है कि कौन कर्टिस मार्टिन जैसा कोई व्यक्ति होगा, जिसने नौ सीधे 1000-यार्ड सीज़न के साथ शुरुआत की थी और केवलफिर 31 साल की उम्र में जेट्स के साथ उनका करियर वर्ष था। लेकिन फिर आपके पास लेरॉय केली जैसा कोई है - हॉल में भी, लेकिन उनकी काफी तेजी से गिरावट ने उन्हें वास्तव में शानदार करियर नंबरों को रैक करने से रोक दिया। केली का आखिरी 1000 यार्ड सीजन 1968 में 26 साल की उम्र में आया था, लेकिन गज में लीग का नेतृत्व किया और दो सीधे वर्षों में अपनी पीठ पर टोल लिया, जिसका वजन मुश्किल से 200 पाउंड था। 1969 आखिरी सीज़न था जिसमें केली का औसत 4 गज से अधिक था। एनएफएल (1970-73) में अपने अंतिम चार सत्रों के दौरान, वह एक पैदल कलाकार थे।

चुब का हॉल ऑफ फ़ेम केस इस तरह की गिरावट से नहीं बच सकता है जो इस आधार पर है कि उसने अब तक क्या हासिल किया है। यह भविष्यवाणी करना असंभव है कि वह कौन सा रास्ता अपनाएगा, लेकिन साधारण गणित हमें बता सकता है कि उसे यहां से क्या करना है। अगले चार सीज़न के लिए उनके लिए सबसे अच्छा मामला शायद कुछ ऐसा होगा जैसे उनके वर्तमान 83 गज/खेल औसत को बिना किसी खेल को याद किए बनाए रखना। इससे चुब को 1411 गज एक सीजन मिलेगा, अगले चार सत्रों में 5644 के लिए, और अपने करियर के लिए कुल 10,460 गज। यह संभवत: उसे ऑलटाइम रशिंग सूची में लगभग 30 वें स्थान पर रखता है (वर्तमान में उसके सामने कुछ खिलाड़ियों के भविष्य के आधार पर जैसे ईजेकील इलियट और डेरिक हेनरी), और निश्चित रूप से उसे हॉल के लिए बातचीत में डाल देगा। इस तरह के पांचवें सीज़न ने उन्हें 12000 गज के करीब और केवल उन खिलाड़ियों के पीछे रखा होगा जिन्हें शामिल किया गया है या वे एक बार पात्र होंगे। बेशक, 30/31 की उम्र में 1400 गज की दौड़ लगाना एक लंबा क्रम होगा, लेकिन असाधारण चीजें करने में सक्षम होना कुछ ऐसा है जो हॉल ऑफ फेमर्स की विशेषता है।

लेकिन मान लीजिए कि चुब यहाँ से थोड़ा नीचे गिर जाता है और स्वास्थ्य के साथ शानदार भाग्य नहीं रखता है। मान लें कि अगले 4 सीज़न में उनका औसत 75 गज/खेल है, और साल में दो गेम चूक जाते हैं। इससे उसे एक सीजन में 1125 गज, अगले चार में 4500 और अपने करियर के लिए 9316 गज की दूरी मिलेगी। अभी भी बहुत अच्छा है, लेकिन यह उसे बहुत काम करने के लिए छोड़ देगा। यह शॉन अलेक्जेंडर के करियर कुल के करीब है, जिसने 2005 सीज़न के बावजूद हॉल ऑफ फेम उम्मीदवार के रूप में गंभीर ध्यान नहीं दिया है, जहां उन्होंने एमवीपी जीता, लीग में भाग लिया, और सुपर बाउल में खेला, सभी चीजें चुब ने अभी तक नहीं की है करना।

तो मैं हॉल ऑफ फ़ेम की ओर चुब की प्रगति को इस तरह से जोड़ूंगा:

1. उन्होंने कुछ चीजें की हैं जो अब तक के अंतिम हॉल ऑफ फेमर्स की विशेषता हैं, विशेष रूप से लीग में सर्वश्रेष्ठ बैक के बारे में सोचते समय वह दिमाग में मजबूती से फंस गए हैं।
2. उसे शायद चार और सीज़न की आवश्यकता होगी जैसे कि हॉल रडार पर आने से पहले उसके पास चार सीज़न थे - ऐसा तब होता है जब वह कभी भी दौड़ में लीग का नेतृत्व नहीं करता है या किसी तरह अपने खेल को एक नए स्तर पर ले जाता है। वास्तविक रूप से, उन्हें शायद ऐसे पांच सीज़न की आवश्यकता होगी, जो उन्हें दिसंबर 2026 में 31 साल के होने तक 11000 करियर गज के आसपास के क्षेत्र में डाल देंगे। 11000 गज एक ऐसे युग में जहां पासिंग गेम प्रमुख है ... हॉल किसे कहना है मतदाताओं को वह प्रेरक नहीं लगेगा?
3. उनके मामले में नाटकीय रूप से लीग का नेतृत्व करने में मदद मिलेगी, यहां तक ​​​​कि एक बार भी दौड़ने में, या जॉन रिगिन्स जैसे पोस्ट सीजन में कुछ यादगार यादगार करने से ... या यहां तक ​​​​कि वास्तव में एक महान टीम के प्रमुख सदस्य के रूप में देखा जा सकता है। 2021 ने उस विभाग में उनकी या किसी ब्राउन की बहुत मदद नहीं की।


यह एक प्रशंसक द्वारा बनाई गई पोस्ट है। डॉग्स बाय नेचर सूचीबद्ध सामग्री के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।