इंडियाविरुद्धपश्चिमइंडियाt20

इंडियाविरुद्धपश्चिमइंडियाt20क्लीवलैंड ब्राउन: बिल विलिस, मैरियन मोटली को हॉल ऑफ फेम सम्मान प्राप्त होगा - डॉग्स बाय नेचर - diamondexch9इंडियाविरुद्धपश्चिमइंडियाt20क्लीवलैंड ब्राउन: बिल विलिस, मैरियन मोटली को हॉल ऑफ फेम सम्मान प्राप्त होगा - डॉग्स बाय नेचर - diamondexch9इंडियाविरुद्धपश्चिमइंडियाt20क्लीवलैंड ब्राउन: बिल विलिस, मैरियन मोटली को हॉल ऑफ फेम सम्मान प्राप्त होगा - डॉग्स बाय नेचर - diamondexch9इंडियाविरुद्धपश्चिमइंडियाt20क्लीवलैंड ब्राउन: बिल विलिस, मैरियन मोटली को हॉल ऑफ फेम सम्मान प्राप्त होगा - डॉग्स बाय नेचर - diamondexch9इंडियाविरुद्धपश्चिमइंडियाt20क्लीवलैंड ब्राउन: बिल विलिस, मैरियन मोटली को हॉल ऑफ फेम सम्मान प्राप्त होगा - डॉग्स बाय नेचर - diamondexch9

के तहत दायर:

हॉल ऑफ फेम सम्मान प्राप्त करने के लिए बिल विलिस, मैरियन मोटली

"फॉरगॉटन फोर" का डुओ हिस्सा जिसे अगस्त में केनी वाशिंगटन और वुडी स्ट्रोड के साथ राल्फ हे पायनियर अवार्ड मिलेगा।

इसके बिना पेशेवर फुटबॉल का इतिहास बताना असंभव हैक्लीवलैंड ब्राउन.

योगदान आठ लीग खिताबों से आगे जाता है, मुख्य कोच पॉल ब्राउन, जिसका प्रभाव आज भी एनएफएल में देखा जाता है, और 17 सदस्य प्रो फुटबॉल हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल हैं।

सबसे बड़े बुकमार्क्स में से एक 1946 में आया जब ब्राउन ने डिफेंसिव टैकल बिल विलिस पर हस्ताक्षर किए और मैरियन मोटली को पीछे छोड़ दिया, जो केनी वाशिंगटन और वुडी स्ट्रोड के साथ थे।लॉस एंजिल्स रामसो , पेशेवर फ़ुटबॉल को फिर से एकीकृत किया गया। विलिस, मोटले, वाशिंगटन और स्ट्रोड को "फॉरगॉटन फोर" करार दिया जाएगा क्योंकि लीग इतिहास में उनकी भूमिका को अक्सर अनदेखा कर दिया गया है।

सम्बंधित:प्रो फ़ुटबॉल के रंग अवरोध को बदलना: पॉल ब्राउन ने बिल विलिस और मैरियन मोटले को काम पर रखा है

प्रो फ़ुटबॉल हॉल ऑफ़ फ़ेम इस गिरावट को दूर करने की कोशिश करेगा जब वे सभी चार को राल्फ हे पायनियर अवार्ड के प्राप्तकर्ता के रूप में सम्मानित करते हैं, जिसका नाम कैंटन बुलडॉग के पूर्व मालिक के नाम पर रखा गया है, जो लीग के संस्थापक सदस्यों में से एक है, और "महत्वपूर्ण" को पहचानता है। पेशेवर फुटबॉल में अभिनव योगदान।"

हॉल ऑफ फ़ेम के अध्यक्ष जिम पोर्टर के अनुसार, पुरस्कार सांस्कृतिक बदलाव को स्वीकार करेगा कि चार खिलाड़ियों ने गति में मदद की (clevelandbrowns.com के माध्यम से बोली):

"व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से, उन्होंने प्रो फ़ुटबॉल इतिहास में सबसे गहन सांस्कृतिक बदलावों में से एक बनाया, जब उन्होंने प्रो फ़ुटबॉल के रंग अवरोध को तोड़ दिया, इस प्रकार नस्लीय अलगाव के वर्षों को समाप्त कर दिया। उनकी अग्रणी भूमिका ने न केवल एनएफएल खिलाड़ियों की आने वाली पीढ़ियों के लिए अवसर का द्वार खोल दिया, बल्कि इसने खेल को हमेशा के लिए बदल दिया। ”

ऑल-अमेरिका फ़ुटबॉल सम्मेलन में टीम के पहले सीज़न के लिए विलिस और मोटली दोनों 1946 में ब्राउन में शामिल हुए।

सम्बंधित:

विलिस ने ब्राउन के साथ आठ सीज़न खेले, सात बार फर्स्ट टीम ऑल-लीग सम्मान अर्जित किया और 1977 में प्रो फ़ुटबॉल हॉल ऑफ़ फ़ेम के लिए चुने गए। मोटले ने ब्राउन के साथ आठ सीज़न भी खेले और अभी भी फ्रैंचाइज़ी की सर्वकालिक सूची में सातवें स्थान पर हैं। भागते हुए गज। वह दो बार पहली टीम ऑल-प्रो चयन थे और 1968 में प्रो फुटबॉल हॉल ऑफ फ़ेम के लिए चुने गए थे।

इस अगस्त में कैंटन में 2022 प्रो फुटबॉल हॉल ऑफ फेम एनश्रिनमेंट वीक के दौरान चार खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा।

राल्फ हे पायनियर पुरस्कार के पिछले प्राप्तकर्ताओं की सूची पर पाया जा सकता हैहॉल ऑफ फेम की वेबसाइट.